मतदाता सूची में सुधार कर, मतदान प्रतिशत को बढायें मुख्य निर्वाचन पदाधिकरी

मतदाता सूची में सुधार कर, मतदान प्रतिशत को बढायें मुख्य निर्वाचन पदाधिकरी *मुख्य निर्वाचन पदाधिकरी रीना बाबा साहेब ने ली वर्चुअल बैठक, कलेक्टर हुए शामिल* *आगामी लोकसभा आम निर्वाचन 2024 में 75 प्रतिशत से उपर मतदान लक्ष्य के दिये निर्देश* *बीएलओ घर-घर जाकर नवीन मतदाता, पलायन और मृत्यु के प्रकरण पर शीघ्र कार्यवाही करें- सीईओ कंगाले*

मतदाता सूची में सुधार कर, मतदान प्रतिशत को बढायें      मुख्य निर्वाचन पदाधिकरी

मतदाता सूची में सुधार कर, मतदान प्रतिशत को बढायें मुख्य निर्वाचन पदाधिकरी

*मुख्य निर्वाचन पदाधिकरी रीना बाबा साहेब ने ली वर्चुअल बैठक, कलेक्टर हुए शामिल*

*आगामी लोकसभा आम निर्वाचन 2024 में 75 प्रतिशत से उपर मतदान लक्ष्य के दिये निर्देश*

*बीएलओ घर-घर जाकर नवीन मतदाता, पलायन और मृत्यु के प्रकरण पर शीघ्र कार्यवाही करें- सीईओ कंगाले*

खैरागढ़-छुईखदान-गंडई, 17 जनवरी 2024: छत्तीसगढ़ मुख्य निर्वाचन पदाधिकरी रीना बाबा साहेब कंगाले ने आगामी लोकसभा आम निर्वाचन 2024 की तैयारी के दृष्टिगत सभी जिलें के कलेक्टर की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक ली। बैठक में बीएलओ को घर-घर जाकर मतदाता सूची के सत्यापन के निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री चंद्रकांत वर्मा उपस्थित थे।

*मतदाता सूची में सुधार कर, मतदान प्रतिशत को बढायें- मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी*

आगामी लोकसभा आम निर्वाचन की तैयारी के संबंध में छ.ग. के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले ने कलेक्टर्स की वर्चुअल बैठक में निर्देश देते हुए कहा कि मतदाता सूची में सुधार कर, मतदान प्रतिशत को बढायें। आगे कहा कि बीएलओ घर-घर जाकर नवीन मतदाता, पलायन और मृत्यु के प्रकरण पर शीघ्र कार्यवाही करें और मतदाता सूची को त्रुटिरहित बनाएं। बैठक में उन्होंने यह भी कहा कि आगामी लोकसभा निर्वाचन 2024 में मतदान का लक्ष्य 75 प्रतिशत से उपर रखें। बैठक में रीना बाबा साहेब ने वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से ईआरओ नेट 2.0 के अंतर्गत पीएसई और डीएसई निराकरण की प्रगति एवं फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली के पुनरीक्षण-2024 के दौरान प्राप्त फार्मस की निराकरण की समीक्षा की।

*जिला मुख्यालय में 5 फरवरी से 10 दिवसीय एफएलसी के निर्देश दिए*

वर्चुअल बैठक में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने निर्देश देते हुए बताया कि जिला मुख्यालय में 5 फरवरी से 10 दिवसीय एफएलसी स्ट्रांग रूम में किया जाना है। इस हेतु वेयर हाउस, स्ट्रांग रूम से संबंधित तैयारी कर ले। इसके सम्बंध में 2 फरवरी से प्रशिक्षण ऑनलाइन मोड पर किया जाएगा। बताया गया कि पूरे राज्य में एफएलसी हेतु 360 इंजीनियर प्रशिक्षण और तकनीकी सहयोग के लिए उपस्थित रहेंगे। निर्वाचन की तैयारी हेतु सीसीटीवी, वीडियोग्राफी औ

र वेबकास्टिंग से सम्बंधित निर्देश दिए गए। अंत मे श्री विनय अग्रवाल ने पीएसई और डीएसई निराकरण की प्रगति एवं फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली के सम्बन्ध में प्रशिक्षण दिया।

इस दौरान अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी डीएस राजपूत, निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी और एसडीएम प्रकाश राजपूत, एसडीएम रेणुका रात्रे, तहसीलदार नेहा ध्रुव, अमरदीप अंचल सहित सहायक प्रोग्रामर और अन्य उपस्थित थे।