मुख्य सचिव ने महतारी वंदन योजना की प्रगति

मुख्य सचिव ने महतारी वंदन योजना की प्रगति जेल क्षमता और सड़क सुरक्षा के संबंध में ली वर्चुअल बैठक *महतारी वंदन के आवेदनों का सत्यापन, दावा-आपत्ति, स्वीकृति और प्रकाशन की कार्यवाही समय पर करें- मुख्य सचिव*

मुख्य सचिव ने महतारी वंदन योजना की प्रगति

मुख्य सचिव ने महतारी वंदन योजना की प्रगति

 जेल क्षमता और सड़क सुरक्षा के संबंध में ली वर्चुअल बैठक

*महतारी वंदन के आवेदनों का सत्यापन, दावा-आपत्ति, स्वीकृति और प्रकाशन की कार्यवाही समय पर करें- मुख्य सचिव*

*दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट लगाने हेतु प्रोत्साहित करें- सीएस श्री अमिताभ जैन*

*बैठक में महिला एवं बाल विकास विभाग के सचिव सहित संभागायुक्त, कलेक्टर्स, सीईओ और निगम आयक्त हुए शामिल*

खैरागढ़-छुईखदान-गंडई, 17 फरवरी 2024: 

छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन ने महिला एवं बाल विकास विभाग के सचिव की उपस्थिति में महतारी वंदन योजना की प्रगति, आगामी कार्यवाही, जेल क्षमता व जेल विस्तार तथा सड़क सुरक्षा के संबंध में सभी संभागायुक्त, कलेक्टर्स, सीईओ जिला पंचायत और निगम आयुक्तों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक लेकर आवश्यक निर्देश दिये। इस दौरान जिले से कलेक्टर श्री चंद्रकांत वर्मा और सम्बन्धित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

*महतारी वंदन के आवेदनों का सत्यापन, दावा-आपत्ति, स्वीकृति और प्रकाशन की कार्यवाही समय पर करें - मुख्य सचिव*

वर्चुअल बैठक में मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन ने संभागायुक्तों, कलेक्टर्स, सीईओ जिला पंचायत और निगम आयुक्तों को महतारी वन्दन योजना की प्रगति और आगे की कार्यवाही के सबंध में निर्देशित करते हुए कहा कि महतारी वंदन के आवेदनों का सत्यापन, दावा-आपत्ति, स्वीकृति और प्रकाशन की कार्यवाही समय पर करें। बैठक में उपस्थित महिला एवं बाल विकास विभाग के सचिव ने आगे की कार्यवाही पर विस्तार से जानकरी देते हुए निर्देश दिया कि 20 फरवरी तक पंजीयन की ऑनलाइन एंट्री पूर्ण करें। आगे कहा कि 21 से 25 फरवरी तक दावा आपत्ति, 26 से 29 फरवरी तक दावा-आपत्ति निराकरण तथा 01 मार्च 2024 को हितग्राहियों की सूची का अंतिम प्रकाशन होगा।

*दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट लगाने हेतु प्रोत्साहित करें- श्री अमिताभ जैन*

मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन ने माननीय उच्चतम न्यायालय के निर्देशानुसार जिले के जिलों की क्षमता, जेल विस्तार कार्य, अतिरिक्त कक्ष/बैरक निर्माण कार्य पर चर्चा कर निर्देश देते हुए कहा कि कार्य मे मितव्ययता का ध्यान रखते हुए आवश्यकता की पूर्ति सुनिश्चित करें। इस दौरान उन्होंने न्योता भोजन कार्यक्रम पर चर्चा की। श्री जैन ने सड़क सुरक्षा पर कहा कि नागरिकों की स

हभागिता से इवेंट सह जिला स्तरीय मीटिंग का आयोजन करें। आगे कहा कि दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट लगाने हेतु प्रोत्साहित करें। इसमे कॉलेज और स्कूलों के विद्यार्थियों, महिला सुरक्षा समूह, एनजीओ, बाइक चालको आदि अन्य के सहयोग और जन सहभागिता से आयोजित करें। वीसी के बाद कलेक्टर श्री वर्मा ने सम्बंधित अधिकारियों को दिए गए निर्देशों का पालन करने कहा। इस दौरान सहायक जेल अधीक्षक श्री योगेश कुमार बंजारे, एसडीएम रेणुका रात्रे, महिला बाल विकास अधिकारी आर. के. जाम्बुलकर, ई जिला प्रबन्धक मिथलेश ठाकुर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।