छुईखदान दनिया सड़क कार्य शुरु नहीं हुआ तो चक्काजाम की धमकी

छुईखदान दनिया सड़क कार्य शुरु नहीं हुआ तो चक्काजाम की धमकी मोहल्लेवासीयों ने कहा अब नहीं सहेंगे परेशानी मोहल्ले के विकास के लिए महिलाओं ने दिखाई एकता- एस डी एम ने सात दिनों का समय मांगा ( दनिया-छुईखदान मार्ग निर्माण हेतु शहर के भीतर के गड्ढे अब दुर्घटना के कारण बन रहे )

छुईखदान दनिया सड़क कार्य शुरु नहीं हुआ तो चक्काजाम की धमकी

 छुईखदान दनिया सड़क कार्य शुरु नहीं हुआ तो चक्काजाम की धमकी

 मोहल्लेवासीयों ने कहा अब नहीं सहेंगे परेशानी 

 मोहल्ले के विकास के लिए महिलाओं ने दिखाई एकता-

 एस डी एम ने सात दिनों का समय मांगा 

      ( दनिया-छुईखदान मार्ग निर्माण हेतु शहर के भीतर के गड्ढे अब दुर्घटना के कारण बन रहे )

छुईखदान ::- लगभग तीन बरस पहले सन् 2020 में तत्कालीन विधायक देवव्रत सिंह के अथक प्रयासों से दुर्ग जिला और राजानांदगांव जिले को जोड़नें वाले ग्राम दनिया से छुईखदान तक सर्वसुविधापूर्ण लगभग तीस कि मी सड़क की स्वीकृति की सौगात क्षेत्र वासियो को मिली थी,। 

                       कार्यावधि पुर्ण होने के बाद भी अधुरा है कार्य

              सन् 2020 से शुरु हुए काय्र का कार्यवधि पुर्ण होने के ाबद भी आज प्रयंत तक कार्य का पुरा नहीं हो पाना विभाग की लापरवाही ही माना जावेगा। जिसे लेकर नगर वासी आए दिन इसकी शिकायत करते रहे है। जो कि आज पानी सर से ऊपर जाने लगा है। 

                    

   शहर के भीतर के गड्ढे अब दुर्घटना के कारण बन रहे

     

        छुईखदान नगर के अंदर विद्वुत विभाग के सामने से शुरु हुए कार्य को शहर अंदर रोक कर रखा गया है। जिससे नगर वासी परेशान है। कल से मानसुन लग रहा है। जिसमें नगर अंदर आवागमन बाधित हो जाता हैं । जिसे लेकर पहले बार नगरवासी उग्र होने लगे है। शहर के अंदर जगह जगह गड़ढे हो गए जिसमें पानी भसरे रहता है। सड़क जाम हो जाता हैं। नाली का कार्य अधुरा है। जिसके कारण गन्दा पानी बीच सड़क में बहता है। और गंदगी का आलम बने रहता है। जिसे लेकर वार्ड नम्बर 03 और 04 और 09 के निवासी महिलाएं स्वफुर्त आगे आने लगे है। 

                    

 दिए चक्काजाम का अल्टीमेटम

                 

      आज वार्ड की महिलाए एस डी एम कार्यालय पहुंचकर चक्काजाम हेतू आवेदन प्रस्तुत किए और सड़क निर्माण और नाली निर्माण नहीं होने की नाराजगी प्रकट किए । एवं आवेदन के माध्यम से चक्काजाम किए जाने हेतू पत्र प्रेशीत किए। जिसके बाद एस डी एम सुश्री रेणुका रात्रे ने एक सप्ताह का समय देने की बात कही।और मुख्य नगर पालिका अधिकारी को बुलाकर समस्या के निराकरण हेतू आदेशित किया।एवं मोहल्ले वासीयों को बात कर समस्या के निराकरण किए जाने हेतू भरोसा दिलाया।

                        

नगर वासीयों ने दिखाई एक जुटता   

    

      आज नगर के वार्ड नम्बर 03 और 04 और 09 के महिलाओं ने एक जुटता के साथ एस डी एम कार्यालय पहुंचकर इसकी शिकायत एवं कार्य को जल्द से जल्द कराए जाने हेतू तहसील कार्यालय नगर पंचायत कार्यालय पुलिस थाना में जाकर आवेदन प्रस्तुत किया।