छत्‍तीसगढ़ ओलंपिक से देशभर में हमारे पारंपरिक खेलों को पहचान मिली– जितेंद्र मुदलियार

छत्‍तीसगढ़ ओलंपिक से देशभर में हमारे पारंपरिक खेलों को पहचान मिली– जितेंद्र मुदलियार 0 शहर व ग्रामीण क्षेत्र के आयोजन में शामिल हुए युवा आयोग अध्‍यक्ष 0 छत्‍तीसगढि़या ओलंपिक खेलों के प्रतिभागियों के उत्‍साह को सराहा, पुरस्‍कृत भी किया राजनांदगांव। राजनांदगांव विधानसभा क्षेत्र के शहर व ग्रामीण क्षेत्र में आयोजित छत्‍तीसगढि़या ओलंपिक खेलों के आयोजन में छत्‍तीसगढ़ राज्‍य युवा आयोग अध्‍यक्ष जितेंद्र मुदलियार शामिल हुए। उन्‍होंने प्रतिभागियों का उत्‍साहवर्धन करते हुए उत्‍कृष्‍ट प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दीं।

छत्‍तीसगढ़ ओलंपिक से देशभर में हमारे पारंपरिक खेलों को पहचान मिली– जितेंद्र मुदलियार

छत्‍तीसगढ़ ओलंपिक से देशभर में हमारे पारंपरिक खेलों को पहचान मिली– जितेंद्र मुदलियार

0 शहर व ग्रामीण क्षेत्र के आयोजन में शामिल हुए युवा आयोग अध्‍यक्ष 

0 छत्‍तीसगढि़या ओलंपिक खेलों के प्रतिभागियों के उत्‍साह को सराहा, पुरस्‍कृत भी किया 

राजनांदगांव। 

राजनांदगांव विधानसभा क्षेत्र के शहर व ग्रामीण क्षेत्र में आयोजित छत्‍तीसगढि़या ओलंपिक खेलों के आयोजन में छत्‍तीसगढ़ राज्‍य युवा आयोग अध्‍यक्ष जितेंद्र मुदलियार शामिल हुए। उन्‍होंने प्रतिभागियों का उत्‍साहवर्धन करते हुए उत्‍कृष्‍ट प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दीं। 

उन्‍होंने कहा कि – हर जगह बड़ी संख्‍या में सभी आयु वर्ग के प्रतिभागी खेलों में भाग ले रहे हैं। पारंपरिक खेलों को लेकर लोगों का उत्‍साह यह दिखाता है कि मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल की मंशा के अनुरुप खेलों से जुड़ाव रखने वालों को इससे प्रोत्‍साहन मिला है। उन्‍होंने अपनी योजनाओं के माध्‍यम से छत्‍तीसगढ़ महतारी को उसका पूरा सम्‍मान दिलाने का अथक प्रयास किया है जो कि रंग लाया है। आज पूरे देश में छत्‍तीसगढ़ सरकार की योजनाओं को न केवल सराहा जा रहा है बल्कि सभी की नज़रें इस ओर हैं। 

युवा आयोग अध्‍यक्ष मुदलियार नगर निगम राजनांदगांव के शांतिनगर वार्ड नं. 10, ग्राम खुटेरी और भर्रेगांव में आयोजित खेल स्‍पर्धाओं में मुख्‍य अतिथि रहे। अलग – अलग स्‍थानों पर युवाओं और ग्रामीणों ने उनका स्‍वागत किया। राजीव युवा मितान क्‍लब द्वारा आयोजित की जा रही है प्रतियोगिताओं में उन्‍होंने पारंपरिक खेलों को देखा और प्रतिभागियों के प्रदर्शन को सराहा। विजयी खिलाडि़यों को उन्‍होंने पुरस्‍कृत भी किया। भर्रेगांव में युवा आयोग अध्‍यक्ष ने पौधरोपण भी किया। 

पारंपरिक खेलों पर बात करते हुए मुदलियार ने कहा कि – दलीय श्रेणी में गिल्‍ली डंडा, पिट्टूल, लंगड़ी दौड़, कबड्डी, खो-खो, रस्साकसी और बांटी (कंचा) जैसे खेल शामिल किए गए हैं। वहीं एकल श्रेणी की खेल विधा में बिल्लस, फुगड़ी, गेड़ी दौड़, भंवरा के खेल खेले जा रहे हैं। इन सभी खेलों को प्रोत्‍साहन देकर आज राज्‍य सरकार ने इसे देशभर में हमारी पहचान के रुप में स्‍थापित किया है जो कि सराहनीय है। एक उन्‍नतिशील राज्‍य के नागरिकों को स्‍वास्‍थ्‍य, शिक्षा, रोजगार के अलावा खेलों में भी उत्‍कृष्‍ट बनाने के लिए मुख्‍यमंत्री प्रशंसा के पात्र हैं। 

शांतिनगर में आयोजन के दौरान वार्ड क्रं. 10 की पार्षद श्रीमती पूर्णिमा नागदेवे व राजीव युवा मितान क्‍लब के पदाधिकारी मौजूद रहे। इसी तरह ग्राम भर्रेगांवा में सरपंच श्रीमती एकता चंद्राकर, दिलीप चंद्राकर, बलभद्र चंद्राकर, धन्‍ना साहू, राजीव युवा मितान क्‍लब अध्‍यक्ष सत्‍यम चंद्राकर, सूर्यभान चंद्राकर उपस्थित रहे। वहीं ग्राम खुटेरी में विक्‍की साहू व राजीव युवा मितान क्‍लब के पदाधिकारियों सहित ग्रामीणजन बड़ी संख्‍या में मौजूद रहे।

----------