खैरागढ़ कलेक्टर द्वारा साप्ताहिक समय सीमा की बैठक*

*खैरागढ़ कलेक्टर द्वारा साप्ताहिक समय सीमा की बैठक* **सभी गौठानों में वर्मी खाद निर्माण के साथ गौ मूत्र खरीदी नियमित रूप से होने के दिए निर्देश** *छुईखदान गंडई कलेक्टर श्री गोपाल वर्मा ने कलेक्टरेट परिसर सभाकक्ष में साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक ली* *उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सभी अधिकारी नियमित रूप से काम कर शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं से आम जनता को समय पर लाभ दिलाएं*

*खैरागढ़ कलेक्टर द्वारा साप्ताहिक समय सीमा की बैठक*

**सभी गौठानों में वर्मी खाद निर्माण के साथ गौ मूत्र खरीदी नियमित रूप से होने के दिए निर्देश**

*छुईखदान गंडई कलेक्टर श्री गोपाल वर्मा ने कलेक्टरेट परिसर सभाकक्ष में साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक ली*

*उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सभी अधिकारी नियमित रूप से काम कर शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं से आम जनता को समय पर लाभ दिलाएं*

खैरागढ़,15 जून 2023/कलेक्टर गोपाल वर्मा ने आज गुरुवार को जिला कार्यालय के सभाकक्ष में साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक लेकर विभागीय कामकाज की समीक्षा की। बैठक में कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों से लंबित आवेदनों को समय-सीमा के भीतर यथाशीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए।

बैठक के दौरान कलेक्टर श्री वर्मा ने समय-सीमा की बैठक में सभी संबंधित अधिकारियों से चर्चा की और प्राथमिकता से अधुरे कार्य को पूर्ण करने को कहा और जिस कार्य का प्रस्ताव नहीं भेजें है उसे तुरंत भेजने के निर्देश दिए। इसके पश्चात् कलेक्टर ने जिले में संचालित रीपा के संबंध में जानकारी ली जो कार्य प्रारम्भ नहीं हुए हैं उसको शीघ्र ही प्रारम्भ करने के निर्देश दिए, ताकि ग्रामीण औद्योगिक पार्क में व्यवसायिक गतिविधियां प्रारंभ हो सके।जिलाधीश ने जिले में बेरोजगारी भत्ते की प्रक्रिया के संबंध में जानकारी ली और कहा कि बेरोजगारी भत्ता के लिए किए जा रहे ऑनलाइन आवेदन की लगातार मॉनिटरिंग करते रहें उन्होंने जिला स्तर पर स्वीकृत कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बैठक में जन चौपाल में प्राप्त आवेदनों को समय सीमा में निराकृत करें। 

कलेक्टर श्री गोपाल वर्मा ने बैठक में गोधन न्याय योजना की समीक्षा करते हुए गोबर खरीदी की जानकारी ली तथा सभी गौठानो में नियमित गोबर खरीदी करने के निर्देश देते हुए कहा कि गोधन न्याय योजनांतर्गत सभी गौठानों में वर्मी खाद निर्माण के साथ गो मूत्र खरीदी नियमित रूप से हो। उन्होंने रीपा की जानकारी लेते हुए निरन्तर गतिविधियां संचालित किए जाने के निर्देश भी दिए। देवगुडी निर्माण की प्रगति की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में तेजी लाएं। कलेक्टर श्री वर्मा ने निर्माणाधीन स्वामी आत्मानन्द विद्यालयों की प्रगति की समीक्षा करते हुए समय सीमा में गुणवत्तापूर्ण ढंग से कार्य पूर्ण किए जाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने जल संसाधन विभाग के कार्यों में प्रगति लाने के निर्देश दिए। महिला एवं बाल विकास विभाग से जिले में चल रहे मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान के अन्तर्गत कुपोषण दर की स्थिति की जानकारी ली और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिकाओं को हितग्राहियों के घर-घर जाकर सुपोषण के प्रति जागरुक करने के निर्देश दिए।

कृषि विभाग से जिले में पर्याप्त मात्रा में खाद की उपलब्धता रखने को कहा और कहा कि किसानों को खाद के लिए भटकना न पड़े। बैठक में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व खैरागढ़ प्रकाश राजपूत, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व छुईखदान रेणुका रात्रे, डिप्टी कलेक्टर आभा तिवारी, डिप्टी कलेक्टर टंकेश्वर प्रसाद साहू, अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी दिलीप कुमार कुर्रे तहसीलदार एवं अधिकारीगण उपस्थित हुए।