कलेक्टर ने निर्वाचन हेतु प्रशासन और पुलिस की ली संयुक्त बैठक

कलेक्टर ने निर्वाचन हेतु प्रशासन और पुलिस की ली संयुक्त बैठक *जिले में शांतिपूर्ण और सुरक्षित मतदान की तैयारी पूर्ण कर लें - कलेक्टर* *सेक्टर अधिकारियों को मतदान उपरांत शीघ्र दल वापसी के दिए निर्देश* *कलेक्टर ने संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केंद्र हेतु रणनीति की समीक्षा की* *प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों ने दी तैयारी की पूर्ण जानकारी*

कलेक्टर ने निर्वाचन हेतु प्रशासन और पुलिस की ली संयुक्त बैठक

कलेक्टर ने निर्वाचन हेतु प्रशासन और पुलिस की ली संयुक्त बैठक 

*जिले में शांतिपूर्ण और सुरक्षित मतदान की तैयारी पूर्ण कर लें - कलेक्टर*

*सेक्टर अधिकारियों को मतदान उपरांत शीघ्र दल वापसी के दिए निर्देश*

*कलेक्टर ने संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केंद्र हेतु रणनीति की समीक्षा की*

*प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों ने दी तैयारी की पूर्ण जानकारी*

खैरागढ़,छुईखदान गंडई 03 नवंबर 2023// कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी गोपाल वर्मा ने विधानसभा आम निर्वाचन 2023 के सुगमता पूर्वक संचालन हेतु जिले के सभी नोडल अधिकारियों की बैठक लेकर निर्देश दिए। प्रशासन और पुलिस के नोडल अधिकारियों ने उपस्थित होकर तैयारी की पूरी जानकारी दी। इस दौरान पुलिस अधीक्षक अंकिता शर्मा व अन्य अधिकारी उपस्थित हुए।

*जिले में शांतिपूर्ण और सुरक्षित मतदान की तैयारी पूर्ण कर लें - कलेक्टर*

कलेक्टर गोपाल वर्मा ने जिला कार्यालय के सभाकक्ष में निर्वाचन से संबंधित सभी अधिकारियों और नोडल की बैठक में स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि जिले में शांतिपूर्ण और सुरक्षित मतदान की तैयारी पूर्ण कर लें। आगे कहा कि तैयारी में कही पर कोई चूक नहीं होनी चाहिए। उन्होंने निर्वाचन में मानव संसाधन, प्रबंधन, प्रशिक्षण प्रबंधन, सामग्री प्रबंधन, कम्प्यूटराइजेशन, कानून व्यवस्था, व्यय निगरानी, एमसीएमसी, कम्युनिकेशन प्लान, आबकारी सहित अन्य नोडल अधिकारियों से मुखातिब होते हुए कहा कि कही पर कोई समस्या हो तो अभी बताएं, समय रहते उसका उचित समाधान किया जाएगा। इस पर उपस्थित अधिकारी और नोडल ने बारी बारी से निर्वाचन की तैयारी की जानकारी कलेक्टर के समक्ष समीक्षा बैठक में रखी। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि सभी सेक्टर अधिकारी मतदान उपरांत शीघ्र दल वापसी की तैयारी कर लेंगे। वापसी में कोई विलंब नही होना चाहिए।

*कलेक्टर ने सुरक्षा, कानून और व्यवस्था पुख्ता करने दिए निर्देश*

निर्वाचन संबंधी समीक्षा बैठक में कलेक्टर गोपाल वर्मा ने पुलिस अधीक्षक अंकिता शर्मा की उपस्थिति में पुलिस अधिकारियों से एफएसटी और एसएसटी की तैयारी की जानकारी ली। रूट में और मतदान केंद्रवार बूथ में कितने बल की तैनाती की जाएगी इसकी जानकारी ली। पुलिस विभाग से 73 डाक मतपत्र हेतु आवेदन आये थे, वे सभी मतदान की प्रक्रिया 3 नवंबर तक पूर्ण करने निर्देश दिए।मतदान दल के साथ सुरक्षा के लिए तैनात बल के सदस्य समय पूर्व रवानगी हेतु दल के साथ अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करेंगे। मतदान दिवस में सुरक्षा, कानून और व्यवस्था की तैयार सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। बैठक में पुलिस अधीक्षक अंकिता शर्मा ने ठंडार, बाजार अतरिया और जालबांधा का रूट संवेदनशील है, अधिक बल की तैनाती की जानकारी दी। इस पर कलेक्टर ने निर्देश दिए कि मतदान दिवस के पूर्व रात्रि में विशेष सतर्कता की आवश्यकता होती है, एफएसटी और एसएसटी सहित पुलिस के अधिकारी मुस्तैद रहेंगे। आगे कहा कि जिले में सुरक्षा की दृष्टि से बल तैनाती की तैयारी पुख्ता कर ली गई है, नागरिक निर्भय होकर मतदान करें।

*प्रशासन और पुलिस के अधिकारी हुए उपस्थित*

बैठक में अपर कलेक्टर और उप जिला निर्वाचन अधिकारी डीएस राजपूत, रिटर्निंग अधिकारी प्रकाश राजपूत, संयुक्त कलेक्टर आभा तिवारी, परियोजना निदेशक जितेंद्र साहू, एसडी

ओपी लालचंद मोहले, प्रशांत खंडे, थानेदार राजेश देवदास, ईई ललित तिर्की, जिला शिक्षा अधिकारी एफआर कोसरिया, नोडल रघुराज सिंह, स्वास्थ्य अधिकारी विवेक बिसेन सहित प्रशासन और पुलिस के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।