कलेक्टर ने की प्रेस वार्ता और ली राजनीतिक दलों की बैठक

कलेक्टर ने की प्रेस वार्ता और ली राजनीतिक दलों की बैठक* *2 से 31 अगस्त तक मतदाता सूची का होगा संक्षिप्त पुनरीक्षण* *मतदाता जागरूकता कार्यक्रम और वृहद बाईक रैली 2 अगस्त को* *"शुभ-कदम स्वागतम" के तहत नवविवाहिता महिलाओं का होगा सम्मान* खैरागढ़, छुईखदान गंडई,,01 अगस्त 2023 खैरागढ़-छुईखदान-गंडई के कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री गोपाल वर्मा ने जिला कार्यालय के सभाकक्ष में विधानसभा निर्वाचन के दृष्टिगतव प्रेसवार्ता की और जिले के राजनीतिक दलों की बैठक ली। इस दौरान स्वीप कार्यक्रम की जानकारी दी गई।

*कलेक्टर ने की प्रेस वार्ता और ली राजनीतिक दलों की बैठक*

*2 से 31 अगस्त तक मतदाता सूची का होगा संक्षिप्त पुनरीक्षण*

*मतदाता जागरूकता कार्यक्रम और वृहद बाईक रैली 2 अगस्त को*

*"शुभ-कदम स्वागतम" के तहत नवविवाहिता महिलाओं का होगा सम्मान*

खैरागढ़, छुईखदान गंडई,,01 अगस्त 2023

 खैरागढ़-छुईखदान-गंडई के कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री गोपाल वर्मा ने जिला कार्यालय के सभाकक्ष में विधानसभा निर्वाचन के दृष्टिगतव प्रेसवार्ता की और जिले के राजनीतिक दलों की बैठक ली। इस दौरान स्वीप कार्यक्रम की जानकारी दी गई।

*2 से 31 अगस्त तक मतदाता सूची का होगा संक्षिप्त पुनरीक्षण*

कलेक्टर श्री गोपाल वर्मा ने आगामी विधानसभा निर्वाचन के दृष्टिगत मतदाता सूची संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य और स्वीप गतिविधियों की जानकारी के सम्बंध में विस्तृत चर्चा की। बताया गया कि 2 अगस्त से 31 अगस्त तक मतदाता सूची संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य किया जाना है। इस अवधि में 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने जा रहे हैं। सभी नागरिकों का नाम मतदाता सूची में सम्मिलित किया जाना है। मतदाता सूची में नाम सम्मिलित करने से छूटे हुए नागरिक फार्म 6 भरकर अपने बीएलओ के पास जमा कर सकते हैं। मतदाता सूची संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य के अंतर्गत 12, 13 व 19 एवं 20 अगस्त को विशेष अभियान चलाया जाएगा। इस संबंध में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की भी बैठक हुई। प्रेसवार्ता और बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी और अपर कलेक्टर डी. एस. राजपूत, प्रकाश राजपूत, डॉ. मक़सूद सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

*मतदाता जागरूकता कार्यक्रम और वृहद बाईक रैली 2 अगस्त को*

कलेक्टर श्री गोपाल वर्मा के निर्देशानुसार जिले में 2 अगस्त को मतदाता जागरूकता स्कूटी एवं बाईक रैली का आयोजन किया गया है। यह रैली दोपहर 1बजे कलेक्ट्रेट के मुख्य द्वार से निकलकर मुख्य मार्गों से होते हुए स्व.दिलीप सिंह मंगल भवन तक आयोजित होगी। फिर यह रैली, भवन में सभा के रूप में परिवर्तित हो जाएगी। सभा मे इस दौरान कलश यात्रा और सुवा नृत्य का आयोजन होगा। स्थल पर युवाओं के लिए सेल्फी जोन बनाया गया है। 

*"शुभ-कदम स्वागतम" के तहत नवविवाहिता महिलाओं का होगा सम्मान*

स्वीप प्रभारी और संयुक्त कलेक्टर आभा तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि "शुभ-कदम स्वागतम" के तहत जिले के नवविवाहिता महिलाओं का स्थल में सम्मान किया जाएगा। कार्यक्रम में स्वस्थ निर्वाचन हेतु शपथ दिलायी जाएगी। इस स्कूटी एवं बाईक रैली में हेलमेट के साथ भावी मतदाताओं यानि कॉलेज के छात्र-छात्राओं, जूनियर एनसीसी, स्काउट-गाइड, रोवर-रेंजर व एनएसएस के छात्रों को भी शामिल होने की अपील की गई है। इस रैली में समस्त अधिकारी/कर्मचारी शामिल होंगे। ट्रैफिक व्यवस्था, स्वास्थ्य सुविधा हेतु एंबुलेंस के साथ मेडिकल टीम, रैली समापन स्थल पर अन्य आवश्यक व्यवस्थाए सुनिश्चित करने निर्देश दिए गए हैं।